Monday 6 March 2017

CAUTION :::::CHEATING WITH A NEW TRICK

सावधान : ठगने का नया तरीका :- 
••••••••••••••••••••••••••••••••• 

एक दिन जब मै ड्राइविंग करते हुए जल्दी-जल्दी ऑफिस जा रहा था, 
एक फोन आया जिसमें मुझे 3 घंटे के लिए फोन स्विच ऑफ करने के लिए कहा गया और बताया कि 4G अपलोड करने के लिए यह जरूरी है. 

थोड़ी देर बाद जब किसी जरूरी फोन करने के लिए मैंने फोन स्विच ऑन किया तो देखा कि कई मिस कॉल आए हुए हैं और उस में सबसे ज्यादा मेरे घर से कॉल आए थे. 

मैंने तुरंत घर फोन किया तो देखा कि घर के सारे लोग घबराए हुए हैं. 

मुझे मालूम पड़ा कि उनके पास एक कॉल आया था जिसमें मुझे किडनैप किये जाने की सूचना थी और एक अच्छी रकम फिरौती के रूप में मांगी गई थी. 

प्रमाण के लिए उन्हें मेरी आवाज भी सुनाई गई थी. 

घरवालों ने कई बार मुझे फोन किया पर वह हमेशा स्विच ऑफ मिला. 

मेरे पापा घबराकर अपहरणकर्ताओं के बताये खाते में पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक गये हुये थे. 

जब मैं पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो मालुम हुआ कि सुबह से इस तरह के कई केस आ चुके हैं और कई लोगो ने जो पैसा ट्रांसफर कर दिया है, वह किसी विदेशी खाते में गया है और किसी कीमत पर वापस नहीं आ सकता। 

(नोट : यह लेख एक पीड़ीत द्वारा भेजी गयी शिकायत पर आधारित है।) 

निष्कर्ष : 
यह है माफिया का बिना किडनैप किये पैसा बनाने का नया, रिस्क फ्री तरीका। 

अत: आप से आग्रह है कि जनहित में इस मैसेज को अवश्य प्रेषित करें। 

अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान रखें। 

ऐसा किसी के साथ हो, 
उससे पहले ही सबको सतर्क करें। 

निवेदक :- 
सुरेश शुक्ला 
डायरेक्टर जनरल 
राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो 
नागरिक अधिकार सुरक्षा परिषद *

No comments:

Post a Comment

"Exploring the Intersections: Insights into Exam Prep, Science, Business,Tech,Web-dev,Admin&Health

काबिज नजूल : आबादी भूमि पर बने मकान को विक्रय करते समय बिक्रीनामा तैयार करने की प्रक्रिया-Occupied Nazul or populated land

काबिज नजूल अथवा आबादी भूमि पर बने मकान को विक्रय करते समय बिक्रीनामा तैयार करने की प्रक्रिया:   1. दस्तावेज इकट्ठा करना: विक्रेता और खरीदार ...